बार बार मोबाइल पर फ़्लैश होने वाले मेसेज को बंद कैसे करें? - Computech

Breaking

today's technology News, Latest Gadgets News & Reviews |Technology News. Stay at computech Now for the latest technology news and highlights covering Mobile Phones, computer Hardware, Software, IT Jobs

Breaking News

Advertise

Sunday 8 October 2017

बार बार मोबाइल पर फ़्लैश होने वाले मेसेज को बंद कैसे करें?

तेजी से विकसित प्रौद्योगिकी की दुनिया में स्मार्टफोन बाजार तेजी से बढ़ रहा है, और हर कोई कम से कम एक मोबाइल फोन का उपयोग करता है हम कॉल करने, कॉल प्राप्त करने, एसएमएस भेजने और प्राप्त करने और इंटरनेट का उपयोग करने के लिए भी हमारे फोन का उपयोग करते हैं। जब से मोबाइल फोन के स्मार्टफोन्स में बदल गया है, वे के रूप में आप कैलकुलेटर के रूप में उपयोग कर सकते हैं इस तरह के मल्टीटास्किंग हो गए हैं, अलार्म सेट, स्वास्थ्य एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने कदम की एक ट्रैक रखने, अनुस्मारक रखें, वीडियो देखने, खेल खेलते हैं, इंटरनेट का उपयोग, के लिए जीपीएस का उपयोग स्थान, बुक कैब, भुगतान भेजें, बुक एयर और ट्रेन टिकट, इत्यादि। ऐसी चीजों की एक लंबी सूची है जो आप एक स्मार्टफोन के साथ कर सकते हैं इस तरह की उपयोगिता के कारण, एक स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। हमारे स्मार्टफोन के बिना एक दिन खाली लगता है


हमारे फोन हमारे जीवन को आसान बनाता है, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं, एक फोन का उपयोग करने के लिए, आप एक टेलीकॉम कनेक्शन है जो आप आदि, वोडाफोन आइडिया, एयरटेल, जियो से प्राप्त कर आप अपनी पसंद और सुविधा के किसी को भी चुन सकते हैं की जरूरत है। चूंकि ये प्रस्ताव मोबाइल नेटवर्क सेवाएं हैं, इसलिए उनके पास विभिन्न योजनाएं हैं और कई बार ऑफर की जा रही हैं। और उन ऑफ़र को बढ़ावा देने के लिए वे एसएमएस भेजते हैं, और फ्लैश संदेश भी दिखाते हैं जो मुझे लगता है कि कोई भी पसंद नहीं करता क्योंकि वे अपना फोन उपयोग करते समय पॉप अप करते रहते हैं कभी-कभी यदि आप किसी को कॉल करने की जल्दी में हैं, तो फ्लैश मेसेज आपको कोर में परेशान कर सकता है, और एक फ्लैश मेसेज सिर्फ स्क्रीन पर आता है।

इस ब्लॉग पोस्ट में, मैं वोडाफोन, आइडिया, जियो, एयरसेल और एयरटेल में फ़्लैश संदेशों को रोकने या अक्षम करने के बारे में बात करने जा रहा हूं।

विभिन्न मोबाइल नेटवर्क पर फ्लैश संदेश कैसे रोकें?वोडाफ़ोन फ्लैश संदेश कैसे रोकें?

अपने एंड्रॉइड फोन पर, सिम टूलकिट पर जाएं।Disable Flash Message

फ़्लैश संदेश अक्षम करें

अगर आपके फोन में आपके पास दो सिम हैं, तो आप वहां दोनों देखेंगे, वोडाफोन सेवाएं टैप करें
फ़्लैश संदेश अक्षम करेंDisable Flash Message

यह वोडाफोन सेवा स्क्रीन खुल जाएगा। फ्लॉप टैप करें!Disable Flash Message

फ़्लैश संदेश अक्षम करेंDisable Flash Message

अब, आपको फ़्लैश सेटिंग्स पृष्ठ दिखाई देगा। सक्रियण को टैप करें

फ़्लैश संदेश अक्षम करें

अब, निष्क्रिय करना टैप करें



आप इसे तब देखेंगे:



बस ठीक से टैप करें! वोडाफोन के लिए अब फ्लैश आपके फोन पर बंद है जैसा कि आपने देखा, वोडाफोन फ़्लैश संदेश को रोकना बहुत आसान है प्रक्रिया का पालन करें, और बस कुछ ही सेकंड में वोडाफोन फ्लैश मेसेज बंद करें।

आइडिया फ्लैश संदेश को कैसे रोकें

मुझे मेरे आइडिया में फ्लैश मेसेज बंद करने का कोई विकल्प नहीं मिला। मैंने आइडिया पावर विकल्प में खोज करने की कोशिश की, लेकिन फ्लैश मेसेज को निष्क्रिय करने से संबंधित कुछ भी नहीं है। हालांकि, कुछ फ़ोनों पर, मैंने देखा है कि आइडिया फ़्लैश संदेश का विकल्प है तो, मैं आपको दोनों तरीकों से बताऊं।

आइडिया पावर => आइडिया फ्लैश => सक्रियण => निष्क्रिय करें।

इसके अलावा, यदि आपको यह विकल्प आपके आइडिया पावर में नहीं मिलता है, तो बस * 121 * 46 # डायल करें यह दिखाएगा:

फ़्लैश संदेश अक्षम करें

बस। आपके आइडिया पर ऐसा करने के बाद आपको कोई फ्लैश संदेश नहीं मिलना चाहिए।

एयरटेल फ्लैश संदेश को कैसे रोकें?

अगर आप एंड्रॉइड फोन पर एयरटेल का उपयोग कर रहे हैं, तो एयरटेल लाइव टैप करें, जिसे आप अपने फोन पर ऐप सेक्शन में देख सकते हैं। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो सिम टूलकिट पर जाएं, और फिर देखें, यह हो सकता है कि वहां।

एक बार जब आप एयरटेल लाइव को टैप करते हैं, तो आपको बहुत सारी चीज़ें दिखाई देंगी, अब एयरटेल की तलाश करें!

इसे टैप करें, और आप शुरू / बंद देखेंगे, इसे टैप करें फिर बंद करो टैप करें और, एयरटेल फ़्लैश संदेश अक्षम हो जाएगा और अधिक फ़्लैश पॉप-अप नहीं।

इसके अलावा, अगर आपको एयरटेल नाउ नहीं मिल रहा है, तो आप अपने एयरटेल से बस 58234 पर एक एसएमएस "STOP ANOW" भेज सकते हैं।

फ्लैश मेसेज सेवाएं निष्क्रिय हो जाएंगी।

जियो में फ्लैश मेसेज कैसे रोकें?

मैं अपने एंड्रॉइड फोन पर जियो सिम का उपयोग कर रहा हूं। शुरू में, मैंने अपने MyJio ऐप के बिना उपयोग करना शुरू कर दिया, लेकिन बाद में मैंने इसे स्थापित किया, और मुझे पॉप-अप के रूप में फ्लैश मेसेज प्राप्त करना शुरू हुआ। इसका मतलब है कि वे इंस्टॉल किए गए ऐप की वजह से आ रहे हैं। इसलिए, जेओ में फ़्लैश को रोकने के लिए, MyJio ऐप को अनइंस्टॉल करें यदि आप अनिश्चित हैं कि कैसे स्थापना रद्द करें, तो बस सेटिंग => ऐप्स पर जाएं, MyJio को ढूंढें

फ़्लैश संदेश अक्षम करें

इसे खोलने के लिए टैप करें जहां आप दो विकल्प देखेंगे: बल स्टॉप और अनइंस्टॉल करें बस अनइंस्टॉल करें टैप करें, और इसे अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा।



इसे अनइंस्टॉल करने के बाद, आपको जियो से कोई फ्लैश सेवा संदेश नहीं मिलेगा

आप होम स्क्रीन से बस लंबे समय तक दबाकर बस MyJio ऐप को अनइंस्टॉल कर सकते हैं, और इसे बिन को अनइंस्टॉल करने के लिए ड्रैग कर सकते हैं क्योंकि आप स्क्रीनशॉट के नीचे देख सकते हैं।

फ़्लैश संदेश अक्षम करें

एक समस्या है, अगर आप इसे हटा देते हैं तो आप अपना बैलेंस और डेटा उपयोग नहीं देख पाएंगे, जिसके लिए आप MyJio ऐप का उपयोग कर रहे थे। इसलिए, यदि आप वास्तव में फ्लैश मेसेज को रोकना चाहते हैं तो केवल इसे अनइंस्टॉल करें, और आप बैलेंस और डेटा का उपयोग सीधे जियो के आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं।

एयरसेल फ्लैश संदेश कैसे बंद करें?

यदि आप एयरसेल सिम का उपयोग कर रहे हैं, तो फ्लैश मेसेज बंद करने के लिए, सिर्फ 1 9 0 9 तक "START 0" एसएमएस भेजें। जैसे ही आप भेजेंगे, आपको एक संदेश मिलेगा:

"प्रिय ग्राहक, आपने पूरी तरह से अवरुद्ध श्रेणी का चयन किया है, सभी प्रचारक कॉल और एसएमएस अवरुद्ध हो जाएंगे। पुष्टि करने के लिए, कृपया 1 9 0 9 को वाई को उत्तर दें और 1 9 0 9 से उत्तर दें। "

बस "वाई" के साथ उत्तर दें और 1 9 0 9 को भेजें, और एयरसेल के सभी फ्लैश संदेशों को अवरुद्ध कर दिया जाएगा।

अंतिम शब्द

फ्लैश संदेश वास्तव में प्रचार संदेश हैं जो आपके टेलिकॉम कंपनी द्वारा उनके ऑफ़र को बढ़ावा देने के लिए भेजे जाते हैं। कभी-कभी, यदि आप संदेश को पढ़ने के बिना गलत विकल्प चुनते हैं, तो कुछ सेवाएं सब्सक्राइब की जाती हैं, और आपके मुख्य बैलेंस से धन काट लिया जाता है। यही कारण है कि कोई ऐसा फ्लैश संदेश नहीं चाहता है। इसके अलावा, ये फ्लैश संदेश बहुत परेशान हैं क्योंकि वे अक्सर आपके फोन स्क्रीन पर दिखाई देते हैं जब आप किसी को एसएमएस लिखते हैं या खेल खेलते हैं या कॉल करने जा रहे हैं

यह कारण है; हम सभी इस तरह के प्रचारक फ़्लैश संदेशों से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं। आप वोडाफोन, आइडिया, एयरसेल, एयरटेल और जिओ में फ्लैश मेसेज को अक्षम करने के लिए उपर्युक्त तरीके का पता लगा सकते हैं।

यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो टिप्पणियों में लिखें। मैं कुछ समाधान के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा।

2 comments:

  1. vi India sim me flesh kese bnad Kare

    ReplyDelete
  2. Sim toolkit me "my topics" Oftion ka kya work hai

    ReplyDelete

Popular Posts

Facebook

Breaking News